खबर हेतु बने रहें!!

Hindi News

निक्की हेली ने ‘उन्हें ख़त्म करो’ संदेश के साथ इज़रायली मिसाइल पर हस्ताक्षर किया

पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने एक इज़रायली मिसाइल पर हस्ताक्षर किए, जिस पर लिखा था “उन्हें खत्म करो।” यह कदम इज़रायल द्वारा गाजा पर किए जा रहे तीव्र हमलों के बीच उठाया गया है, जिसकी वैश्विक स्तर पर व्यापक निंदा हुई है।

निक्की हेली ने 'उन्हें ख़त्म करो' संदेश के साथ इज़रायली मिसाइल पर हस्ताक्षर किया

रिपब्लिकन पार्टी की पूर्व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और साउथ कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने इजरायल की अपनी यात्रा के दौरान विवाद खड़ा कर दिया। लेबनान के साथ इजरायल की उत्तरी सीमा का दौरा करते समय, हेली ने इजरायली तोपखाने के गोले पर “खत्म कर दो!” लिखा हुआ हस्ताक्षर किया।

व्हाइट हाउस की पूर्व उम्मीदवार के साथ संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के पूर्व राजदूत डैनी डैनन भी थे।

उनकी यह कार्रवाई गाजा में विनाशकारी सैन्य हमले के बीच हुई है, जिसके परिणामस्वरूप 36,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें अनुमानित 15,000 बच्चे भी शामिल हैं।

हाल ही में इजरायल द्वारा राफा में विस्थापित फिलिस्तीनियों के शिविर पर बमबारी की वैश्विक निंदा की गई।

इस भयावह क्षति के बावजूद, हेली ने इजरायल के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और दक्षिणी गाजा शहर राफा पर इजरायली हमले को हतोत्साहित करने के लिए हथियारों को अस्थायी रूप से रोके रखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (ICC) और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) की भी निंदा की, जो क्रमशः नेतन्याहू की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और इजरायल के खिलाफ नरसंहार के आरोपों पर विचार कर रहे हैं।

“इजरायल की मदद न करने का पक्का तरीका हथियारों को रोकना है। इजरायल की मदद न करने का पक्का तरीका ICC, ICJ या उनमें से किसी की भी प्रशंसा करना है जो इजरायल की निंदा कर रहे हैं, बजाय इसके कि जो कुछ हो रहा है उसकी निंदा करें,” निक्की हेली को द गार्जियन ने यह कहते हुए उद्धृत किया।

“अमेरिका को वह सब करने की जरूरत है जो इजरायल को चाहिए और उन्हें यह बताना बंद करना चाहिए कि इस युद्ध को कैसे लड़ना है। आप या तो दोस्त हैं या दोस्त नहीं हैं,” उन्होंने कहा।

उनकी यात्रा में दक्षिणी इज़राइल की यात्रा भी शामिल थी, जहाँ उन्होंने 7 अक्टूबर को हुए हमास हमले के बचे हुए लोगों से मुलाकात की, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 1,200 लोग मारे गए और 253 अन्य का अपहरण कर लिया गया।

मिसाइल पर हस्ताक्षर करने वाली निक्की हेली की तस्वीर और तोपखाने पर लिखे शिलालेख को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई लोगों ने शेयर किया। ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं ने पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की आलोचना की, उन्हें ऐसे हथियार पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया जिसका इस्तेमाल मौत और विनाश लाने के लिए किया जाएगा।

Kerala Monsoon Alert: कोच्चि, कोट्टायम में रेड अलर्ट; शहरी क्षेत्रों में जलजमाव की संभावना |

Leave a Reply

Pooja Hegde: सुनहरे रंग की पोशाक में शानदार लग रही पूजा हेगड़े, सुंदरता जो गर्मी बढ़ा दे