खबर हेतु बने रहें!!

Hindi News

PM Narendra Modi’s Action-Packed Day: 100-दिवसीय एजेंडा, हीटवेव संकट, चक्रवात राहत पर समीक्षा बैठकें

दिन का मुख्य आकर्षण सरकार के 100 दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए एक व्यापक विचार-मंथन सत्र होगा।

PM Narendra Modi's Action-Packed Day: 100-दिवसीय एजेंडा, हीटवेव संकट, चक्रवात राहत पर समीक्षा बैठकें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यस्त रविवार: चक्रवात राहत, हीटवेव संकट और 100-दिवसीय एजेंडे पर समीक्षा बैठकें

इस मामले से परिचित सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के एक दिन बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सात प्रमुख बैठकों के साथ व्यस्त रहेंगे, जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी।

  1. चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा: प्रधानमंत्री चक्रवात के बाद की स्थिति पर समीक्षा बैठक से शुरुआत करेंगे, जिसमें विशेष रूप से पूर्वोत्तर राज्यों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इस सत्र में हाल ही में आए चक्रवात ‘रेमल’ से हुए नुकसान का आकलन किया जाएगा, राहत प्रयासों का समन्वय किया जाएगा और प्रभावित क्षेत्रों के दीर्घकालिक पुनर्वास की योजना बनाई जाएगी।
  2. हीटवेव संकट: इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी देश के बड़े हिस्से को प्रभावित करने वाली चल रही हीटवेव पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। इस बैठक में हीटवेव के प्रभाव को कम करने के लिए तत्काल राहत उपायों और दीर्घकालिक रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।
  3. विश्व पर्यावरण दिवस की तैयारियाँ: प्रधानमंत्री 5 जून को प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। 1972 में स्टॉकहोम में मानव पर्यावरण पर आयोजित सम्मेलन के दौरान संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित इस दिवस का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाना और कार्रवाई को बढ़ावा देना है। इस वर्ष का विषय ‘भूमि पुनर्स्थापन, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटने की क्षमता’ है, जिसकी मेज़बानी सऊदी अरब कर रहा है।
  4. 100-दिवसीय कार्यक्रम मंथन सत्र: इस दिन का मुख्य आकर्षण सरकार के 100-दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए एक व्यापक मंथन सत्र होगा। सर्वेक्षणकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए लगातार तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी की है, और यह रणनीतिक बैठक आने वाले महीनों के लिए मोदी सरकार की प्राथमिकताओं और कार्य योजनाओं की रूपरेखा तैयार करेगी। एचटी डिजिटल द्वारा सबसे पहले रिपोर्ट किए गए इस सत्र में निर्णायक कार्रवाई के लिए मंच तैयार करने के लिए गहन चर्चा होने की उम्मीद है।

अपने मेगा चुनाव अभियान से पहले, पीएम मोदी ने शीर्ष नौकरशाहों को मोदी 3.0 के पहले 100 दिनों में लिए जाने वाले महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी कठिन निर्णय 2029 के चुनावों से पहले के अंतिम 100 दिनों का इंतजार करने के बजाय, कार्यकाल के प्रारंभ में ही लिए जाने चाहिए।

Exit Poll Results 2024 Live: ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 350 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है

Leave a Reply

Pooja Hegde: सुनहरे रंग की पोशाक में शानदार लग रही पूजा हेगड़े, सुंदरता जो गर्मी बढ़ा दे